HomeTRENDINGमहारानी के जन्मदिन पर सम्मान सूची में शेन वॉर्न (shane warne) और...

महारानी के जन्मदिन पर सम्मान सूची में शेन वॉर्न (shane warne) और मेग लैनिंग (meg lenning) ने बनाई जगह

कैनबेरा : ऑस्ट्रेलिया के महान दिवंगत क्रिकेटर ओर बेहतरीन गेंदबाज़ शेन वॉर्न और महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मेग लैनिंग को क्रिकेट में उनके द्वारा दिए गए योगदान के लिए महारानी की जन्मदिन सम्मान सूची 2022 में शामिल किया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी करते हुए उसमें कहा कि शेन वॉर्न को क्रिकेट व समाज में उनके योगदान के लिए उनके मरणोपरांत ‘ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया’ (AO) नियुक्त किया गया है। लैनिंग को भी महिला क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिये ‘मेंबर ऑफ जनरल डिवीज़न’ की उपाधि दी गई है।

यह भी पढ़े :

तीन बार के बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार विजेता, लैनिंग ने अप्रैल में न्यूजीलैंड में आयोजित एकदिवसीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाई, इसमें उन्होंने 2014, 2018 और 2020 में तीन टी 20 विश्व कप जीत दर्ज कीं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने अपने कथन में कहा कि महारानी की जन्मदिन सम्मान सूची हमें अपने समुदाय में से कुछ अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण योगदान करने वाले लोगों को पहचानने और धन्यवाद देने का अवसर दिया जाता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समुदाय के लोगों सहित उन सभी व्यक्तियों को बधाई देता है जिन्हें महारानी की सम्मान सूची 2022 में शामिल किया गया है।

Explore more articles