HomeTECHSamsung Galaxy Ring : अब AI फीचर्स से लेस अंगूठी करेगी आपकी...

Samsung Galaxy Ring : अब AI फीचर्स से लेस अंगूठी करेगी आपकी हेल्थ की मॉनिटरिंग

Samsung Galaxy Ring : Samsung ने बुधवार 17 जनवरी को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान भविष्य में आने वाले नए प्रोडक्ट का टीजर जारी किया. Samsung कंपनी ने इवेंट के अंत में नए Galaxy Ring वियरेबल को दर्शकों के सामने पेश किया है.

इससे पहले यह माना जा रहा था कि इस स्मार्ट रिंग को कंपनी द्वारा इवेंट के दौरान ही लॉन्च किया जाएगा. किंतु, इवेंट के दौरान इस स्मार्ट रिंग का एक छोटा सा वीडियो टीजर जारी किया गया था.

बुधवार को सैमसंग द्वारा Galaxy S24 series के स्मार्टफोन्स को लोगो के सामने पेश किया गया और इवेंट के अंत में Samsung Galaxy Ring के टीजर को प्ले किया गया. कंपनी द्वारा Samsung Galaxy Ring के फीचर्स या लॉन्च टाइमलाइन के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है.

यह भी पढ़े : iPhone को धूल चटाने आ रहा Nokia का यह घातक स्मार्टफोन, 200 MP कैमरे और कई धाँसू फ़ीचर्स के साथ लेगा एंट्री जानें लॉन्च…

गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट में प्ले किए गए शॉर्ट टीजर में आप गैलेक्सी रिंग को देख सकते है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि इसकी बॉडी ब्लैक शेड में स्मूद और सर्कुलर है.

इस रिंग में अंदर की तरफ कई तरह के सेंसर्स दिए गए हैं. प्राप्त जानकारी से यह उम्मीद की जा रही है कि ये सेंसर्स यूजर्स को हेल्थ और उसकी फिटनेस ट्रैकिंग में मदद करेंगे.

बाज़ार में निकलकर आ रहे लीक्स और दावे के अनुसार यह एक पावरफुल और एक्सेसिबल हेल्थ एवं वेलनेस डिवाइस होगी. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें सैमसंग हेल्थ (Samsung Health) के इनोवेशन्स को इंटीग्रेट किया जाएगा.

यह भी पढ़े : Samsung Galaxy S24 Plus Leak: शानदार कैमरा, ज़बरदस्त प्रोसेसर के साथ इतनी क़ीमत में आ सकता है…

Samsung Galaxy Ring Leaks and specification

Galaxy Ring से संबंधित कई लीक्स (Leaks) सामने आ रहे हैं. इन लीक्स की माने तो यह रिंग हेल्थ और फिटनेस ट्रैकर की तरह आपकी हेल्थ और फिटनेस से संबंधित डेटा को ट्रैक और मॉनिटर कर सकेगा.

एक ट्रेडमार्क फाइलिंग से इस रिंग के बारे में यह पता चला है कि ये स्मार्ट रिंग बायोमेट्रिक एवं फिजिकल डेटा के साथ पर्सनल हेल्थ रिकॉर्ड को एक्सेस और मैनेज करने का काम करेगा. इसके द्वारा प्राप्त डेटा के आधार पर यूजर्स को आवश्यकता महसूस होने पर चिकित्सक से चिकित्सा सलाह लेने के लिए भी सुझाव दे सकता है.

एक अन्य लीक में यह भी सामने आया कि Galaxy Ring में फोटोप्लेथिस्मोग्राफी (PPG) और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम (ECG) सेंसर भी मिल सकता है. इसी के साथ गैलेक्सी रिंग में लंबी बैटरी मिलने की संभावना भी जताई जा रही है. क्योंकि, इसमें बाज़ार में उपलब्ध स्मार्टवॉच की तरह किसी प्रकार की डिस्प्ले कैरी करने की आवश्यकता नहीं होगी.

हालांकि, कंपनी द्वारा इन लीक्स में से किसी भी फीचर के बारे में पुष्टि नहीं की गई है. न ही इस Galaxy Ring के लिए लॉन्च टाइमलाइन के बारे में किसी प्रकार की जानकारी दी गई है. सूत्रों का कहना है कि कंपनी द्वारा इस स्मार्ट रिंग को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.

Explore more articles